Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डॉक्टरों की जीत सुनिश्चित

पीएम मोदी ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डॉक्टरों की जीत सुनिश्चित

0
831

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के जरिए देश को संबोधित करने के एक दिन बाद यानी आज कर्नाटक की राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के सिल्वर जुबली के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना की वजह से पैदा हुए हालाता पर बातचीत करते हुए कहा कि विश्व युद्ध के बाद आज सबसे बड़ा संकट कोरोना की वजह से आया है जिसमें दुनिया पूरी तरह बदल गई है.

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधिक करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की बहादुरी से लड़ाई लड़ रहा है. इस लड़ाई में हमारे स्वास्थ्यकर्मी सैनिकों की तरह काम कर रहे हैं, लेकिन वर्दी के बिना. मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस एक अदृश्य दुश्मन है, लेकिन हमारे योद्धा, चिकित्सा कार्यकर्ता अजेय हैं. अदृश्य बनाम अजेय की लड़ाई में, हमारे चिकित्सा कार्यकर्ता जीत सुनिश्चित हैं.

बता दें कि देश में 2 महीने से जारी लॉकडाउन के बाद आज से अनलॉक वन की शुरुआत हो गई है. कल ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि काफी सारी गतिविधियं को अब खोला जा रहा है. कोरोना वायरस की सबसे बड़ी मार मजदूरों, श्रमिकों पर पड़ी है. लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक ​पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8392 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस वायरस की वजह से 230 मरीजों को जान गंवानी पड़ी है. देश में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 90 हजार 534 हो गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pakistans-nefarious-act-ceasefire-violation-3-terrorists-killed/