Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM केजरीवाल ने ‘दिल्ली कोरोना’ ऐप को किया लॉन्च

CM केजरीवाल ने ‘दिल्ली कोरोना’ ऐप को किया लॉन्च

0
1134

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज ‘दिल्ली कोरोना’ ऐप को लॉन्च करते हुए एक बार फिर से दिल्लीवासियों से चिंता न करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अगर आपके घर में किसी को कोरोना हुआ है तो उसको अस्पताल में बेड जरूर मिलेगा. लेकिन उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड की मांग वही लोग करें जिनको डॉक्टर ने अस्पताल में एडमिट होने को कहा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में कोरोना के मामले लगातर बढ़ रहे हैं. दिल्लीवासियों के बेहतर इलाज के लिए राज्य सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है. कोरोना संक्रमितों के लिए बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू का इंतजाम है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि किस अस्पताल में बेड खाली है इसकी जानकारी हासिल करने के लिए प्ले स्टोर में ‘दिल्ली कोरोना’ के नाम से ऐप उपलब्ध है.

ऐप लॉन्च करते हुए केजरीवाल ने कहा कि लोगों को पता ही नहीं होता कि किस अस्पताल में बेड खाली हैं. इस समस्या को दूर करने के लिए हम ऐप जारी कर रहे हैं. यह ऐप एक क्लिक में आपको जानकारी देगा कि दिल्ली के किस प्राइवेट या सरकारी अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और कितने खाली हैं.ऐसे में अगर कोई अस्पताल मरीज को भर्ती करने से इनकार कर देता है तो 1031 पर कॉल कर सकते हैं.

उल्लेखनीए है कि केंद्र सरकार ने इससे पहले कोरोना को ध्यान में रखते हुए आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया था जिसको अभी तक 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. आरोग्य सेतु को लेकर गोपनीयता और व्यक्तिगत सुरक्षा जैसे मुद्दे उठे हैं. हालांकि बहुत सी जगह पर आरोग्य सेतु डाउनलोड करने का अनीवार्य नियम भी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/now-it-is-necessary-to-show-aadhaar-card-for-a-haircut/