Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी संग चर्चा के दौरान केंद्र पर जमकर बरसे उद्योगपति राजीव बजाज

राहुल गांधी संग चर्चा के दौरान केंद्र पर जमकर बरसे उद्योगपति राजीव बजाज

0
821

भारत में कोरोना वायरस का घातक कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में पहली बार 9 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं. इस बीच कोरोना की वजह से जारी देशव्यापी तालाबंदी की वजह से गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर हमलावर रहे राहुल गांधी ने उद्योगपति राजीव बजाज से बातचीत की इस दौरान बजाज केंद्र सरकार पर जमकर बरसे और देशव्यापी तालाबंदी को ड्रैकोनियन तालाबंदी बताया.

राहुल संग बातचीत में उन्होंने जोर दिया कि देश के उद्योगपति सच बोलने से बच रहे हैं. उन्होंने कहा अचानक से लागू की गई तालाबंदी की वजह से देश को काफी नुकसान पहुंचाया है. वीडियो स्ट्रिमिंग के जरिए चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से भारत न केवल पश्चिम को देखता रहा, बल्कि और ज्यादा उसमें उलझे. हमने एक कठिन लॉकडाउन को लागू करने की कोशिश की जिसमें कई कमियां थी.

उद्योगपति राजीव बजाज ने कहा कि भारत में लागू लॉकडाउन जैसे दुनिया के किसी हिस्से में नहीं दिखा. उन्होंने कहा कि इस तरह का लॉकडाउन मैंने सुना भी नहीं था. क्योंकि हमने कई जगहों पर देखा कि बाहर निकलने वाले लोगों को पुलिस पीट रही है अपमानित कर रही है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हमें पश्चिम देशों की तरफ नहीं बल्कि जापान या स्वीडन जैसे कदम उठाना चाहिए था. वे हर्ड इम्यूनिटी की राह पर बढ़े. इसका मतलब यह नहीं है कि जोखिम वाले लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया गया. बल्कि सैनिटाइजेशन, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पर ज्यादा जोर दिया जाए.

गौरतलब हो कि राहुल गांधी लगातार कोरोना संकट के बीच एक्सपर्ट्स से बात कर रहे हैं. इसकी शुरुआत उन्होंने रघुराम राजन से की थी, जिसके बाद नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से भी चर्चा की गई. इसके अब राहुल गांधी ने जाने-माने उद्योगपति और बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज से बात की उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की तीखी आलोचना की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/washington-attempts-to-break-mahatma-gandhis-statue-case-filed/