Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, मोरबी के विधायक ने दिया इस्तीफा

गुजरात कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, मोरबी के विधायक ने दिया इस्तीफा

0
1626

गुजरात में जैसे-जैसे राज्यसभा चुनाव नजदीक आ रहा है कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. एक के बाद एक कांग्रेसी विधायक पार्टी से अलग हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में गुजरात कांग्रेस के 3 विधायकों ने पार्टी से अलविदा कह दिया है. वहीं राज्यसभा चुनावों के ऐलान के बाद से अबतक कांग्रेस के कुल 8 विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है. नया नाम सामने आया है मोरबी सीट के कांग्रेसी के विधायक ब्रिजेश मेरजा का उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

मेरजा के इस्तीफे की पुष्टि खुद विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने की. लगातार कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद पार्टी की ओर से खड़े किए गए दूसरे उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी के जीत के रास्ते का रास्ता हर दिन कठिन से कठिन बनता जा रहा है.

कोरोना महामारी के बीच कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेसी खेमे में भूकंप मचा हुआ है. वहीं भाजपा अपनी रणनीति में एक बार फिर से सफल होती दिख रही है. मेरजा ने विधायक पद से इस्तीफा देने से पहले पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के पद से भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

ब्रिजेश मेराजा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में लिखा, “मेरा उद्देश्य मेरे निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के लोगों की सेवा करना है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के साथ रहकर यह सब करना मुश्किल है.” इसके साथ ही साथ उन्होंने पार्टी नेताओं का भी धन्यवाद किया.

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से राज्यसभा चुनावों के तारीखों का ऐलान होने के बाद कल ही कांग्रेस के 2 विधायकों ने इस्तीफा दिया था. जिसमें अक्षय पटेल और जीतू चौधरी का नाम शामिल है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/painful-road-accident-in-pratapgarh-up-9-people-died/