Gujarat Exclusive > यूथ > वीडियो चैट में जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर युवराज सिंह ने मांगी माफी

वीडियो चैट में जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर युवराज सिंह ने मांगी माफी

0
593

भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह अपनी एक वीडियो चैट के दौरान जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल को लेकर पिछले कुछ दिनों से लोगों के निशाने पर हैं. अब युवी ने उस जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है. युवराज ने ट्विटर के जरिए कहा कि अगर उनकी बात से किसी की भावना को ठेस पहुंची, तो वह उसके लिए वह माफी मांगते हैं.

दरअसल टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उनकी बातचीत का वीडियो क्लिप वायरल हो गया था, जिसमें उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के बारे में कथित जातिवादी टिप्पणी की थी. इसके बाद देखते ही देखते युवराज माफी मांगो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.

बहरहाल युवराज ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था. एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं.’

 

युवराज ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति, पंथ या लिंग के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में विश्वास नहीं करता हूं. मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं. मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं.’

मालूम हो कि युवराज के बयान को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी. हरियाणा के हिसार जिले के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन ने यह शिकायत दर्ज कराई थी. लिखित शिकायत में कहा गया कि सोशल मीडिया पर सोमवार से वायरल हो रहे एक वीडियो में रोहित शर्मा से बातचीत में युवराज जातिसूचक टिप्पणी करते दिखे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sc-ask-center-and-states-about-migrant-workers/