Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने फिर लॉकडाउन को बताया फेल, 4 देशों का दिया उदाहरण

राहुल गांधी ने फिर लॉकडाउन को बताया फेल, 4 देशों का दिया उदाहरण

0
741

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर कोरोना संकट काल के बीच केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है. उन्होंने देशव्यापी लॉकडाउन को कोरोना संकट से निपटने में पूरी तरह असफल बताया है. उन्होंने चार देशों के साथ भारत की तुलना करते हुए साबित करने की कोशिश की है कि लॉकडाउन से देश में कोरोना संकट कम नहीं किया जा सका है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध जताया है. राहुल गांधी ने इसके लिए भारत की तुलना में कुछ देशों के कोरोना केसों का ग्राफ और उस देश में लॉकडाउन और अनलॉक की तारीख को हाइलाइट किया है.

राहुल गांधी ने लिखा है, “यह वही है जो एक असफल लॉकडाउन जैसा दिखता है.” ऐसा राहुल गांधी ने इसलिए लिखा है क्योंकि उन्हें जिन देशों का ग्राफ शेयर किया है वहां लॉकडाउन की घोषणा तब की गई जब कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे थे और अनलॉक का फैसला तब लिया गया जब उस देश में कोरोना केस आने कम हो गए. लेकिन भारत में अनलॉक का फैसला तब लिया गया है जब कोरोना के केस हर दिन बढ़ते जा रहे हैं.

 

राहुल गांधी ने जिन देशों का कोरोना ग्राफ शेयर किया है उनमें स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन जैसे कोरोना प्रभावित देश शामिल हैं. मालूम हो कि कोरोना संकट के दौरान राहुल गांधी कई बार केंद्र सरकार पर हमले बोलते रहे हैं. राहुल गांधी पहले अपने ट्वीट्स के जरिए लॉकडाउन को लेकर सवाल उठाया करते थे लेकिन अब अनलॉक के कदमों पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-corona-report-4/