Gujarat Exclusive > राजनीति > सीमा विवाद पर राहुल का शायराना तंज, सब को मालूम है सीमा की हकीकत…

सीमा विवाद पर राहुल का शायराना तंज, सब को मालूम है सीमा की हकीकत…

0
1331

सीमा विवाद पर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर जोरदार हमला बोला है. राहुल ने ट्वीट कर शायराना अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है.

राहुल के इस तंज से एक दिन पहले बिहार जन संवाद नाम वर्चुअल रैली में शाह ने कहा था कि ” अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है तो वह भारत है और पूरी दुनिया इसका लोहा मान रही है.” भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर बॉर्डर पर जारी तनातनी के बीच पिछले दिनों राजनयिक स्तर पर बातचीत के जरिये सुलझाने की कोशिश की गई थी. इस मामले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मध्यस्था करने का प्रस्ताव रखा था जिस भारत ने खारिज कर दी थी.

 

बिहार विधानसभा चुनाव से बिल्कुल पहले बीजेपी ने कल वर्चुअल रैली कर चुनावी बिगुल फूंक दिया है. इतना ही नहीं हाई टेक दौर दौर में हाई टेक दौर चुनावी प्रचार का भी आगाज कर दी है. बिहार बीजेपी ने दावा किया कि किसी राजनीतिक दल की ओर से पहली बार डिजिटल माध्यम से चुनावी आगाज किया गया है जिसे करीब 40 लाख लोगों ने देखा. आमित शाह ने इस रैली में विपक्षियों पर जमकर हमला बोला इतना ही नहीं उन्होंने सीमा पर जारी तनातनी को लेकर भी बातचीत की.

गौरतलब हो कि कोरोना काल में इससे पहले भी राहुल गांधी ने भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी गतिरोध को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने पूछा था कि केंद्र इस मामले को लेकर खुलासा करे कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hatred-virus-growing-in-corona-crisis-police-filed-case/