Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद कोरोना से संक्रमित, 4 सांसदों की हो चुकी है मौत

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद कोरोना से संक्रमित, 4 सांसदों की हो चुकी है मौत

0
1350

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी कोरोना के भयंकर गिरफ्त में है. पाकिस्तान में भी रोज हजारों की संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है कि पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

पाकिस्तान के रेलवे मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया कि शेख राशिद अहमद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है, हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो दो हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे. मालूम हो कि अब तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण एक प्रांतीय मंत्री सहित चार सांसदों की मौत हो चुकी है.

बीते दिनों पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रांतीय विधायक चौधरी अली अख्तर भी कोरोना संक्रमित हो गए थे. उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि अख्तर अपने घर में क्वारनटीन में थे और वायरस के लक्षण दिखने के बाद खुद का परीक्षण कराया था. अख्तर को 2018 के चुनावों में पंजाब विधानसभा के फैसलाबाद III से चुना गया था.

मालूम हो कि पाकिस्तान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर गया. रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार 173 है. कोरोना से अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है. पाकिस्तान 16वां देश बन गया है, जहां मरीजों का आंकड़ा 1 लाख से अधिक है. पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले 33 हजार 465 लोग ठीक हो चुके हैं.