Gujarat Exclusive > गुजरात > कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने के लिए मैदान में उतरे अहमद पटेल

कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने के लिए मैदान में उतरे अहमद पटेल

0
670

राज्यसभा चुनाव से बिल्कुल पहले कांग्रेस पर छाने वाला संकट का बादल अब धीरे-धीरे छंटने लगा है. यूपीए की सहयोगी दल एनसीपी ने कल व्हीप जारी कर गुजरात में एकमात्र राकांपा विधायक कांधल जडेजा को कांग्रेस के लिए वोट करने के लिए कहा है. जबकि पार्टी के लिए दूसरी अच्छी खबर यह है कि राजनीति के प्रबल जानकार अहमद पटेल को गुजरात राज्यसभा चुनाव में मैदान में कांग्रेस के उम्मीदवारों के सिर कामयाबी का सेहरा बांधने के लिए उतारा गया है. गौरतलब हो कि 2017 में हुए हाई-प्रोफाइल राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल ने भाजपा के चाणक्य अमित शाह की रणनीति के चक्रव्यूह को तोड़कर कामयाबी हासिल की थी.

राज्यसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से गुजरात कांग्रेस एक नहीं बल्कि कई परेशानियों से दो-चार हो रही है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को रणनीतिक मैदान में उतारकर ये बताने की कोशिश कर रही है कि कांग्रेस किसी भी हालत में राज्यसभा की दूसरी सीट खोना नहीं चाहती. इसीलिए कांग्रेस ने सोनिया गांधी के खास रणनीतिकार अहमद पटेल को मैदान में उतारा है.

चुनाव से बिल्कुल पहले कांग्रेसी खेमे में मचे भूकंप के बीच अहमद पटेल को जिम्मेदारी दी गई है कि वह BTP के दो वोट कांग्रेस के उम्मीदवारों के खाते में जाए. इसके लिए पटेल बीटीपी नेता छोटू वसावा से संपर्क में हैं. अगर कांग्रेस को BTP का दोनो वोट मिल जाए तो कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाई जा सकती है.

उल्लेखनीय है कि 2017 के राज्यसभा चुनाव के दौरान भी भारी तनातनी का माहौल देखा गया था. भाजपा ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ कांग्रेस से बगावत करने वाले बलवंत सिंह राजपूत को मैदान में उतारा था. बीजेपी के चाणक्य अमित शाह ने अहमद पटेल को हराने की पूरी कोशिश की थी. लेकिन कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल ने भाजपा को मात दे दी थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/before-rajya-sabha-election-bjps-claim-increased-due-to-gujarat-congress-claim/