Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बंगाल में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, मिजोरम में भी 2 हफ्ते बढ़ाया गया

बंगाल में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, मिजोरम में भी 2 हफ्ते बढ़ाया गया

0
583

लॉकडाउन के चार चरण के बाद ‘अनलॉक-1’ में लगभग सभी राज्यों ने सबकुछ खोलने की शुरुआत कर दी है लेकिन देश के कुछ राज्य अभी भी लॉकडाउन में ढील देने से कतरा रहे हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया गया है. वहीं मिजोरम में भी वहीं मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन को दो और हफ्तों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लॉकडाउन बढ़ाए जाने की बात कही. मालूम हो कि सोमवार सुबह 8 बजे तक पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 449 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 8,187 तक पहुंच गए है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार इन मामलों में 3,303 ठीक हो गए हैं और 396 की मौत हो गई है. राज्य में रिपोर्ट किए गए कुल 8187 मामलों में से कोलकाता में कोविड-19 मामलों की संख्या सबसे अधिक है.

उधर मिजोरम ने भी ताजा स्थिति को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. यह फैसला इस संदर्भ में देखा जाना चाहिए कि राज्य में कोरोना के सिर्फ 34 केस सामने आए हैं फिर भी एहतियात के तौर पर राज्य में लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है.

सोमवार को राज्य की परिस्थिति और कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री जोरामथंगा की अध्यक्षता में एक मीटिंग हुई. इस मीटिंग में सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद यह तय हुआ कि लॉकडाउन अभी दो और हफ्तों के लिए लागू रहेगा. वर्तमान स्थिति को देखते हुए 9 जून यानी मंगलवार से दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन जारी रहेगा. राज्य सरकार ने बताया है कि इस संदर्भ में जल्द ही लॉकडाउन की गाइडलाइन्स जारी की जाएंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-corona-report-8-june/