Gujarat Exclusive > राजनीति > भारत-चीन सीमा विवाद, राहुल के बाद रणदीप का शायराना तंज

भारत-चीन सीमा विवाद, राहुल के बाद रणदीप का शायराना तंज

0
1252

भारत-चीन सीमा विवाद पर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब केंद्र को सवालों के घेरे में खड़ा करने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ले ली है. राहुल के शायराना तंज पर राजनाथ सिंह ने शायरान तंज किया था जिसके बाद फिर से बीजेपी को शेर लिखकर जवाब दिया.

कोरोना महामारी को लेकर जारी तालाबंदी की वजह से सियासी दल के लोग रास्ते उतरकर विरोध नहीं कर सकते. इसलिए अब ट्विवटर पर नेता एक दूसरे से भीड़ते हुए नजर आ रहे हैं. भारत-चीन सीमा पर विवाद में अब शायरी की एंट्री हो गई है. मिर्जा गालिब के एक शेर को लिखकर राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हाथ में दर्द हो तो दवा कीजै, यदि हाथ ही दर्द हो तो क्या कीजै.

इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी ट्विटर पर छिड़े इस वाकयुद्ध में कूद पड़े उन्होंने लिखा, ”आदरणीय राजनाथ जी,सवाल पूछो तो सवाल पूछते हैं, हुकूमत वाले अब जुबान पूछते हैं, कुछ बाजुए ताकत तो आजमाइए जनाब, हम हिंदुस्तान हैं, लाल आंख का अंजाम पूछते हैं. सादर,समस्त भारतवासी.

गौरतलब हो कांग्रेस भारत-चीन के बीच सीमा पर जारी गतिरोध को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रही है. अभी पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने था कि केंद्र इस मामले को लेकर खुलासा करे कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/after-bihar-amit-shah-will-hold-virtual-rally-in-mamtas-stronghold/