Gujarat Exclusive > राजनीति > योगी सरकार 10 लाख से ज्यादा मजदूरों के खाते में भेजे हजार-हजार रुपए

योगी सरकार 10 लाख से ज्यादा मजदूरों के खाते में भेजे हजार-हजार रुपए

0
1424

कोरोना वायरस की वजह से लागू तालाबंदी की वजह से सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूरों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ा था. प्रवासी मजदूरों के वापसी की वजह से जहां गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली जैसे राज्यों में उद्योग-धंधा ठप्प सा पड़ गया है वहीं लंबे तालाबंदी की वजह से श्रमिक भी काफी परेशान हैं.

लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को राहत देते हुए उनके खाते में एक-एक हजार रूपया ट्रांसफर किया है. राज्य सरकार के इस शानदार पहल से प्रदेश के दस लाख 48 हजार 166 प्रवासी श्रमिकों को आर्थिक लाभ मिला.

सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर डीबीटी के माध्यम से करीब साढ़े दस लाख श्रमिक व कामगारों के खाते में एक-एक हजार रूपया ट्रांसफर किया. इसका लाभ प्रदेश में 10 लाख 48 हजार 166 श्रमिक परिवारो को मिला. योगी सरकार ने 104 करोड़ 82 लाख रूपये ट्रांसफर किए गए. इससे पहले भी योगी सरकार ने 611 करोड़ रूपये श्रमिको के खातो में ट्रांसफर किए गए थे.

गौरतलब हो कि तालाबंदी के बाद भारी संख्या में प्रवासी मजदूर अपने वतन वापस पहुंच चुके हैं. इस बीच लंबे तालाबंदी की वजह से पहले से ही आर्थिक रुप से परेशान मजदूरों की मदद को लेकर योगी सरकार से कदम बठाया है. इससे पहले भी उन्होंने प्रवासी मजदूरों को लेकर मुख्यमंत्री योगी कई वादे कर चुके हैं. जिसे धीरे-धीरे पूरे किए जा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/former-delhi-bjp-president-manoj-tiwari-seeks-resignation-from-kejriwal/