Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक खत्म

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक खत्म

0
655

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जारी सियासत के बीच अब दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य को लेकर सियासी पार्टियां भी फिक्रमंद नजर आ रही है. इसी चरण में आज गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया जिसमें राज्य की विपक्षियों दलों को बुलाकर दिल्ली में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए चर्चा विचारणा की गई.

अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक आज सुबह 11 बजे शुरू हुई थी जो अब खत्म हो गई है. बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी जैसे नेता शामिल हुए.

बैठक में के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 20 जून तक दिल्ली सरकार 18 हजार लोगों की रोजाना कोरोना की टेस्ट करेगी. इन्होंने कहा कि बैठक में बीजेपी ने सुझाव दिया है कि प्राइवेट इस्पतालों में इलाज की दर को तय किया जाना चाहिए इस सुझाव को गृह मंत्री ने मानते हुए एक समिति गठित की है जो दो दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.

वहीं कांग्रेस ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि जो परिवार कोरोना से प्रभावित हैं या फिर कंटेनमेंट जोन में हैं सरकार उनकी आर्थिक मदद करते हुए सभी को 10 हजार रुपये दे. वहीं गृह मंत्री के साथ बैठक के बाद आप सांसद संजय सिंह ने कहा, ‘राज्य सरकार के अस्पताल में 1900 बेड और केंद्र सरकार के अस्पताल में 2000 बेड बढ़ाने का प्रस्ताव आया है.

गौरतलब हो कि इससे पहले रविवार को गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को कोरोना के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,000 के पार चला गया. वहीं, राजधानी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bread-daughter-relationship-between-nepal-and-india-rajnath-singh/