Gujarat Exclusive > राजनीति > लॉकडाउन ने साबित किया, ‘अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक घमंड’: राहुल गांधी

लॉकडाउन ने साबित किया, ‘अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक घमंड’: राहुल गांधी

0
1583

कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखकर देशभर में लगाए गए लॉकडाउन पर एकबार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है. आज एक ट्वीट में उन्होंने मशहूर वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टाइन के कथन का इस्तेमाल कर सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा कि यह लॉकडाउन साबित करता है कि अज्ञानता से अधिक खतरनाक घमंड होता है.

कोरोना वायरस से बढ़ती मौतों और ढहती अर्थव्यवस्था से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘यह लॉकडाउन साबित करता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक सिर्फ एक ही चीज है और वह है अहंकार.’

 

राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि वह इस महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने में नाकाम रही. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि भारत एक गलत दौड़ जीतने की राह पर है जो सरकार की अक्षमता और इसके अहंकार का नतीजा है. उधर, सरकार लगातार कह रही है कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस से उपजी महामारी की रफ्तार को कम करने में मदद मिली है.

मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा नए मामलों के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों का आंकड़ा 3.32 लाख को पार कर गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यह लगातार तीसरा दिन है जब मामलों की संख्या 11 हजार के ऊपर दर्ज हुई है. इसी दौरान देश भर से 325 मौतों की भी खबर आई है. इसके साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 9520 हो चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-cases-emerges-in-irctc-office/