Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक पर विवाद, न्योता नहीं मिलने पर सवाल

प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक पर विवाद, न्योता नहीं मिलने पर सवाल

0
1377

भारत- चीन सीमा पर जारी गतिरोध अब खून संघर्ष में बदल चुका है. लद्दाख की गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. चीन के इस हरकत के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल दिखाई दे रहा है. लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं और चीन को उसी की भाषा में जवाब देने की मांग कर रहे हैं. इस मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. लेकिन बैठक से पहले ही विवाद शुरू हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, जेएएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, शिवसेना के प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक शामिल होंगें.

मौजूदा हालात और चीन के इस हरकत को लेकर होने वाली बैठक में दिल्ली की आम आदमी पार्टी और बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को इसमें शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया है.

चीन के मुद्दे पर होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में राजद को ना बुलाने पर तेजस्वी यादव ने सवाल उठाए हैं. वहीं सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं मिलने से आप भी नाराज है.आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि केंद्र में एक अजीब अहंकार ग्रस्त सरकार चल रही है.आप की दिल्ली में सरकार है. पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है. लेकिन किसी महत्वपूर्ण विषय पर भाजपा को आप की राय नहीं चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajya-sabha-elections-in-gujarat-corona-protocol-will-be-followed/