Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी शहीदों के सम्मान में नहीं मनाएंगे अपना 50वां जन्मदिन

राहुल गांधी शहीदों के सम्मान में नहीं मनाएंगे अपना 50वां जन्मदिन

0
1073

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 50 साल के हो गए हैं. लेकिन इस बार उन्होंने जन्मदिन का जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है. कोरोना काल और गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों के सम्मान में उन्होंने ये फैसला लिया है. जिसके बाद पार्टी हाईकमांड ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के जन्मदिन का जश्न मनाने से बचें.

इतना ही नहीं कांग्रेस आज शहीदों के सम्मान में दो मिनट मौन रखने का निर्देश दिया है. इसके लिए बाकायदा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश अध्यक्षों, प्रभारियों, विधायक दल के नेताओं, पार्टी के मोर्चा संगठनों एवं विभागों को भेजे गए पत्र भेजा है. इतना ही नहीं कहा गया है कि इस दिन कोरोना संकट से परेशान लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करने की कोशिश की जाए.

पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी और कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के पुत्र राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को दिल्ली में हुआ था. राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं और वह इन दिनों वायनाड से सांसद है. उन्होंने जिस तरीके से कोरोना काल में आर्थिक जगत के लोगों से बातचीत का सिलसिला और प्रवासी मजूदरों के मुद्दा उठाया है उससे अब उनके विरोधी परिपक्व नेता मानने लगे हैं.

सीमा पर शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को लेकर राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खामोशी पर सवाल खड़ा किया. उसके दूसरे दिन उन्होंने सेना के जवानों को बिना हथियार खतरनाक जगह पर किसने भेजा और इसका जिम्मेदार कौन है जैसा सवाल कर लगातार मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कर चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/all-party-meeting-of-pm-modi-today-china-dispute-will-be-discussed/