Gujarat Exclusive > राजनीति > वीडियो: जब बीजेपी नेता ने कहा ‘हम चीन के प्रधानमंत्री किम जोंग का पुतला जलाएंगे’

वीडियो: जब बीजेपी नेता ने कहा ‘हम चीन के प्रधानमंत्री किम जोंग का पुतला जलाएंगे’

0
1400

लद्दाख में भारत और चीन के बीच झड़प के बाद पूरे देश में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. लोग चीनी समान का विरोध करने के लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं. इस बीच गुरुवार को पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका और चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग की लेकिन इस दौरान नेताओं ने एक भारी गलती कर दी.

दरअसल बंगाल के आसनसोल में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की जगह उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन का पुतला फूंक दिया. घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इन स्थानीय बीजेपी नेताओं को जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

पुतला फूंकने निकले आसनसोल साउथ (मंडल वन) के बीजेपी अध्यक्ष गणेश ने कहा, ‘हम लोग चीन का विरोध कर रहे हैं. लद्दाख में जो हुआ उसके विरोध में हम लोग ये रैली लेकर निकले हैं. चीन के प्रधानमंत्री किम जोंग का पुतला जलाएंगे. लोगों से अपील है कि वे चीन के सामान का उपयोग न करें और स्वदेशी अपनाएं. चीन को हम अर्थनीति से हम लोग कमजोर करने की कोशिश करेंगे.’ इस वीडियो को कांग्रेस नेता हीरालाल विश्वकर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

 

मालूम हो कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है. सोमवार रात हुई इस घटना में दोनों ओर के जवान हताहत हुए. भारत की ओर से 20 जवानों के शहीद होने की खबर है जबकि करीब 43 चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-study-story/