Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बालिका संरक्षण गृह की सात लड़कियां गर्भवती, प्रियंका का योगी सरकार पर तंज

बालिका संरक्षण गृह की सात लड़कियां गर्भवती, प्रियंका का योगी सरकार पर तंज

0
1343

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में राज्य सरकार द्वारा संचालित बालिका संरक्षण गृह में 57 लड़कियां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इतना ही नहीं इनमें से सात लड़किया गर्भवती और एक लड़की एचआईवी से ग्रसित बताई जा रही है. रविवार को आने वाली इस इस खबर के बाद से उत्तर प्रदेश प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इन लड़कियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कांग्रेस नेता ने मामले को लेकर योगी सरकार पर तंज भी कसा है.

मामला सामने आने के बाद कानपुर जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कहा कि शेल्टर होम की जिन लड़कियों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया है. वहीं जो सात लड़कियां गर्भवती हैं. वह लड़कियां शेल्टर होम में लाए जाने से पहले ही गर्भवती थीं. इन्हें आगरा, एटा, कन्नौज, फिरोजाबाद और कानपुर की बाल कल्याण समितियों द्वारा यहां भेजा गया था.

वहीं इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस मामले को लिखते हुए राज्य सरकार पर कई सवाले उछाले. उन्होंने लिखा ” कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह में 57 बच्चियों को कोरोना की जांच होने के बाद एक तथ्य आया कि 2 बच्चियां गर्भवती निकलीं और एक को एड्स पॉजिटिव निकला. मुजफ्फरपुर (बिहार) के बालिका गृह का पूरा किस्सा देश के सामने है. यूपी में भी देवरिया से ऐसा मामला सामने आ चुका है. ऐसे में पुनः इस तरह की घटना सामने आना दिखाता है कि जांचों के नाम पर सब कुछ दबा दिया जाता है. लेकिन सरकारी बाल संरक्षण गृहों में बहुत ही अमानवीय घटनाएं घट रही हैं.”

सरकारी बालिका संरक्षण ग्रह में लड़की का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव और गर्भवती का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी से बात की है. इतना ही नहीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमाल माथुल ने भी इस पर डीएम से बात करके पूरी जानकारी ली है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/asking-the-pm-questions-about-the-countrys-security-is-not-anti-national-kamal-haasan/