Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस सीमा पर जारी तनाव के बीच कर रही है ओछी राजनीति: बिहार उपमुख्यमंत्री

कांग्रेस सीमा पर जारी तनाव के बीच कर रही है ओछी राजनीति: बिहार उपमुख्यमंत्री

0
1022

चीन से जारी तनाव के बीच कांग्रेस लगातार सवाल खड़ा कर केंद्र की मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले को लेकर मैदान में हैं और पिछले कई दिनों से लगातार ट्वीट कर मोदी सरकार से सवाल कर रहे हैं. इस बीच आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मैदान में आ गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत दे डाली.

इसी बीच केंद्र की भाजपा सरकार को घिरती देख भाजपा भी मैदान में आ गई है. भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पर कांग्रेस प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक व ओछी टिप्पणी कर सेना पर सवाल उठाकर देशवासियों सेना का मनोबल तोड़ रही है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जिनके शासनकाल में चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया था वही लोग आज उंगली उठा रहे हैं.

पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र में बिहार जन संवाद के तहत आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने बिहार से सटे नेपाल का भी जिक्र करते हुए कहा कि नेपाल से भारत का धार्मिक और सांस्कृतिक रिश्ता है, इसे कोई तोड़ नहीं सकता. भारतीय भूमि को अपने नक्शा में नेपाल द्वारा दर्शाए जाने के बावजूद बिहार के सीमावर्ती जिले के लोगों को उत्तेजित होने की जरूरत नहीं है.

गौरतलब हो आज से 8 दिन पहले पूर्वी लद्दाख के गलवान में भारत-चीन सीमा पर सैनिकों के बीच खून झड़प हुआ था. इस झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. मामला सामने आने के बाद पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्से का माहौल दिखाई दे रहा है. लोग चीन के उत्पादों का बहिष्कार कर उसे सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं. वहीं इस मामले को लेकर सियासी पारा भी देश में गरम हो चुका है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/maharashtra-government-gave-big-blow-to-three-big-companies-of-china/