Gujarat Exclusive > यूथ > कोरोना से संक्रमित हुए दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक

कोरोना से संक्रमित हुए दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक

0
1145

दुनिया भर में कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस अब खिलाड़ियों को भी अपनी जद में लेने लगा है. पिछले दिनों कई क्रिकेटरों और फुटबॉल खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद अब टेनिस की दुनिया में भी कोरोना की एंट्री हो गई है. दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. इस सर्बियाई टेनिस स्टार ने बेलग्राद पहुंचने के बाद सपरिवार सोमवार को कोविड-19 टेस्ट करवाया था. जोकोविच के साथ-साथ उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है.

जोकोविक ने हाल ही में सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित प्रदर्शनी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था जहां कई खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उसके बाद नोवाक ने अपनी जांच कराई थी जिसका नतीजा अब पॉजिटिव आया है. हालांकि राहत भरी खबर यह है कि बच्चे इस महामारी का शिकार नहीं हो पाए.

मालूम हो कि दुनिया के 19वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक भी कोविड से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद क्रोएिशया के जगरेब में चल रहा प्रदर्शनी टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया. इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को रूस के आंद्रे रूबलेव से खेलना था. जोकोविक के कोच गोरान इवानिसेविच ने कहा था कि दिमित्रोव की खबर चौंकाने वाली है और अब हर किसी को परीक्षण कराना होगा.

इस टूर्नामेंट का आयोजन जोकोविच कर रहे थे. यह टूर्नामेंट सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित की गई थी. इसकी आलोचना भी हुई थी कि इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन नहीं किया गया. तीन बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बुल्गारिया के दिमित्रोव शीर्ष स्तर के पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने बताया है कि उनका परीक्षण कोरोना के लिए पॉजिटिव आया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/who-on-covid-situation/