Gujarat Exclusive > राजनीति > पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में रास्ते पर उतरी कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में रास्ते पर उतरी कांग्रेस

0
1060

कोरोना संकटकाल में 18 वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का सिलसिला जारी रहा. पहली बार ऐसा हुआ जब देश की राजधानी दिल्ली में डीजल ने पेट्रोल के दाम को पीछे छोड़ दिया दिया. देश में पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस रास्ते पर उतकर अपना विरोध व्यक्त किया है.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्या के पूर्व मुख्यमंत्री ने सड़क पर उतरकर बढ़ी कीमतों के खिलाफ विरोध व्यक्त करते हुए रोशनपुरा चौराहे से मुख्यमंत्री आवास तक साइकिल पर मार्च निकाला.

इस मौके पर दिग्विजय ने कहा कि ‘आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, महंगाई बढ़ती जा रही है लोग भूखे मर रहे हैं और केंद्र सरकार ने लगातार 18वें दिन एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं-आपदा में अवसर, उनके लिए कोरोना आपदा में अवसर है पैसा कमाने के लिए.

गौरतलब हो कि पिछले 18 दिनों से भारत में लगातार तेल की कीमतों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. इस मामले को लेकर कांग्रेस नाराजगी भी जता चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर कोरोना संकट काल में जब लोग कर कसर के साथ जिंदगी गुजार रहे हैं. ऐसे में मौके पर तेल की कीमतों को बढ़ने के फैसले को असंवेदनशील बताते हुए कीमतों को कम करने की मांग की थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-should-take-advantage-of-the-opportunity-not-war-with-china-rss/