Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने कहा- सरकार ने तेल की कीमतें ‘अनलॉक’ कर दी हैं

राहुल गांधी ने कहा- सरकार ने तेल की कीमतें ‘अनलॉक’ कर दी हैं

0
806

देश में18 वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का सिलसिला जारी है. कोरोना और चीन के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर तेल की बढ़ी कीमतों को लेकर तंज कसा है. राहुल ने कहा ‘मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें ‘अनलॉक’ कर दी हैं.

कोरोना संकटकाल के बीच जहां एक तरफ अनलॉक के तहत आर्थिक गतिविधियों को शुरू की गई है. वहीं पिछले 18 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में होने वाली वृद्धि के बाद डीजल के दाम 10.48 रुपया प्रति लीटर बढ़ गया है. वहीं पेट्रोल 8.50 रुपये महंगा हो गया है. देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब पेट्रोल के दाम को डीजल ने पीछे छोड़ दिया है.

राहुल ने अपने ट्वीट में एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि ‘मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें अनलॉक कर दी हैं.’ उन्होंने ग्राफ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई लगातार वृद्धि और दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के आंकड़े दिखाए.

पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम के बाद आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की अगुवाई में कांग्रेस ने साईकिल रैली निकाल कर इसका विरोध किया इस मौके पर दिग्विजय ने कहा कि ‘आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, महंगाई बढ़ती जा रही है लोग भूखे मर रहे हैं और केंद्र सरकार ने लगातार 18वें दिन एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं-आपदा में अवसर, उनके लिए कोरोना आपदा में अवसर है पैसा कमाने के लिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-on-the-way-to-protest-against-rising-prices-of-petrol-and-diesel/