Gujarat Exclusive > गुजरात > पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि, राजकोट में कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि, राजकोट में कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

0
1007

राजकोट: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रहा है. पिछले 18 दिनों से तेल के दामों में होने वाली वृद्धि के विरोध में कांग्रेस मैदान में आ गई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बाद गुजरात के राजकोट में भी कांग्रेसी कार्यकर्ता रास्ते पर बैलगाड़ी लेकर उतरे और तेल की कीमतों में होने वाली वृद्धि का विरोध किया.

गुजरात के राजकोट जिला में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में विभिन्न वार्डों में बैलगाड़ी लेकर सड़कों पर उतरे. कोरोना की वजह से लागू धारा 144 के बीच विरोध प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसी नेता अशोक डांगर और महेश राजपूत सहित कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर बैलगाड़ी को जप्त कर लिया. इस मौके पर विरोध प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने “जनता जागे भाजपा भागे” और “पेट्रोल की कीमत में वृद्धि वापस लो” नारे लगाकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं दूसरी ओर राजकोट में आम आदमी पार्टी ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान चलाया. AAP कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध में शहर के त्रिकोणबाग इलाके में हस्ताक्षर अभियान चलाया है.

गौरतलब हो कि पेट्रोल डीजल के दामों में होने वाले वृद्धि को लेकर राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की अगुवाई में कांग्रेस ने साईकिल रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर दिग्विजय ने कहा कि ‘आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, महंगाई बढ़ती जा रही है लोग भूखे मर रहे हैं और केंद्र सरकार ने लगातार 18वें दिन एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं-आपदा में अवसर, उनके लिए कोरोना आपदा में अवसर है पैसा कमाने के लिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sanand-gidc-fierce-fire-18-to-20-fire-engines-reached-the-spot/