Gujarat Exclusive > राजनीति > पेट्रोल-डीजल विरोध मामला, दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

पेट्रोल-डीजल विरोध मामला, दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

0
1051

देश में कोरोना संकटकाल में होने वाली पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर कल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया था. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की अगुवाई में कांग्रेस ने साईकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया था. कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग कानूनी की धज्जियां उड़ी थी. बिना अनुमति विरोध प्रदर्शन करने, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने और कलेक्टर का आदेश न मानने जैसे धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एक अन्य मामले में कांग्रेसी विधायक आरिफ मसूद और 5 अन्य समर्थकों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. भोपाल मध्य से कांग्रेसी विधायक आरिफ मासूद ने पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर दोपहर करीब 4 बजे बोर्ड ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन किया था.

गौरतलब हो कि दिग्विजय सिंह पर 11 दिन में यह दूसरा केस दर्ज किया गया है. इससे पहले उनके खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एडिट वीडियो शेयर करने के मामले को लेकर भाजपा ने मामला दर्ज कराया था.

इस मौके पर दिग्विजय ने कहा कि ‘आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, महंगाई बढ़ती जा रही है लोग भूखे मर रहे हैं और केंद्र सरकार ने लगातार 18वें दिन एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं-आपदा में अवसर, उनके लिए कोरोना आपदा में अवसर है पैसा कमाने के लिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/45th-anniversary-of-emergency-bjp-attacked-congress/