Gujarat Exclusive > देश-विदेश > असम सरकार ने गुवाहाटी में दो हफ्तों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

असम सरकार ने गुवाहाटी में दो हफ्तों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

0
792

देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ रहे हैं. ऐसे में कई राज्य अपनी स्थिति के हिसाब से लॉकडाउन की मियाद बढा रहे हैं. इसी बीच असम में लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. कोरोना वायरस के प्रसार की जांच करने के लिए गुवाहाटी में वर्तमान लॉकडाउन को सोमवार से अगले दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने इसकी आज घोषणा की.

हेमंत बिस्वा ने कहा कि राज्य के कामरूप जिले में 28 जून की रात से संपूर्ण लॉकडाउन होगा. यह लॉकडाउन 14 दिनों तक चलेगा, यह निर्णय कोरोना के केस में लगातार वृद्धि के बाद लिया गया है. दवा की दुकानें लॉकडाउन के दौरान खुली रहेंगी. अगले हफ्ते से केवल सप्ताह से केवल दवाई की दुकाने खुली रहेंगी. इसलिए रविवार तक लोगों से जरूरी सामान खरीदने की अपील की गई है.

साथ ही उन्होंने कहा कि असम में शहरी क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को सप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया जाएगा. नगर समितियों और नगर पालिकाओं के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्र सप्ताहांत लॉकडाउन के दायरे में आएंगे और अगले सूचना तक यह जारी रहेगा. ब

मालूम हो कि असम पूर्वोत्तर में सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक है. असम में अब तक कोरोना वायरस के कुल 6321 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि इसमें से 4033 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. इस दौरान असम में अब तक नौ लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोई भी मौत नहीं हुई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/love-life-story-in-india/