Gujarat Exclusive > राजनीति > चीनी एप्स पर लगे प्रतिबंध को लेकर दो हिस्सों में बंटी कांग्रेस

चीनी एप्स पर लगे प्रतिबंध को लेकर दो हिस्सों में बंटी कांग्रेस

0
890

भारत-चीन सीमा पर जारी गतिरोध के बीच देश में चीनी समानों का बहिष्कार करने की मांग तेज हुई चुकी हैं. इस बीच भारत सरकार ने TikTok और UC Browser जैसे चीन से संबंधित 59 एप्लिकेशन्स को प्रतिबंधित कर दिया है. केंद्र सरकार ने सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ये फैसला किया है. लेकिन केंद्र के इस फैसले के बाद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही है.

जहां एक तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल केंद्र सरकार के इस फैसला का स्वागत कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी सवाल कर रहे हैं कि क्या केंद्र अलीबाबा औप पेटीएम पर भी बैन लगाएगी. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने सरकार के इस फैसले के बाद आज ट्वीट कर सवाल खड़ा किया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि भारतीय आर्मी पर चीनी सेना के हमले के मद्दनजर यह कदम स्वागत योग्य है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘हम चीनी एप पर प्रतिबंध के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. हमारे क्षेत्र में घुसकर देश के जवानों पर हमला करने वाले चीन के खिलाफ सरकार को और भी इस तरह के प्रभावी कदम उठाने की उम्मीद करते हैं.

वहीं चीन एप्स पर बैन लगाने के केंद्र सरकार के फैसले पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर लिखा है, ”रविशंकर प्रसाद जी, क्या आपने चीनी ऐप बैन करने से पहले पूरा सोच-विचार किया है. क्या लाखों फोन में जो ऐप पहले से मौजूद हैं उनके डेटा के साथ कोई खतना नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा अलीबाबा बैन वाली लिस्ट में क्यों नहीं है. क्या इसलिए क्योंकि आपका पेटीएम से कनेक्शन है?

चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध के बीच केंद्र सरकार ने चीन की 59 एप्लिकेशन्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्र के इस फैसले पर राहुल गांधी ने एक बार फिर से सवाल खड़ा कर भाजपा पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक ग्राफ जारी कर लिखा है आकड़े झूठ नहीं बोलते बीजेपी कहती है मेक इन इंडिया लेकिन करती है बाय फ्रॉम चाइना.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-team-reaches-ahmed-patels-house-once-again-being-questioned/