Gujarat Exclusive > राजनीति > पीएम के संबोधन पर कांग्रेस का तंज, ‘चीन का नाम लेने से भी डरते हैं मोदी’

पीएम के संबोधन पर कांग्रेस का तंज, ‘चीन का नाम लेने से भी डरते हैं मोदी’

0
1351

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया. उम्मीद की जा रही थी कि प्रधानमंत्री मोदी देश में कोरोना वायरस के मामलों के अलावा चीन के साथ हालिया सीमा विवाद पर भी बात करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने केवल देश में कोरोना की हालत पर चर्चा की. चीन का जिक्र न होने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि चीन की आलोचना करने वाली बात भूल जाएं, अपने राष्ट्रीय संबोधन में इसका जिक्र करने से भी डरते हैं.

मोदी के भाषण के तुरंत बाद कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर भी लगाई जिसमें चीन के बारे में लिखा गया है. तस्वीर पर लिखा है, चीन भारत की सीमा में 423 मीटर तक घुसपैठ कर गया. कांग्रेस के मुताबिक, 25 जून तक भारतीय सीमा में चीन के 16 टेंट और टरपॉलिन हैं. चीन का एक बड़ा शेल्टर है, साथ ही तकरीबन 14 गाड़ियां हैं.

ट्वीट के जरिए कांग्रेस ने सवाल किया है कि क्या प्रधानमंत्री इसे नकार सकते हैं? कांग्रेस ने यह भी कहा कि भारत को ऐसे नेता की जरूरत है जो असफलता को स्वीकार करे और उसमें सुधार की गुंजाइश बची हो. ऐसे नेता की जरूरत नहीं है जो परेशानियों को दरकिनार करे और उस पर बात करने से बचे. कांग्रेस ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन कोई सरकारी अधिसूचना हो सकती थी.

इसी के साथ कांग्रेस ने यह भी कहा कि जानकर खुशी हुई कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आग्रह पर गौर किया है जिसमें गरीबों को मुफ्त अनाज देने की योजना को आगे बढ़ाने की मांग की गई थी. साथ ही पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा.

 

मालूम हो कि आज पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करने की घोषणा की. पीएम ने कहा कि आने वाले समय में देश में त्योहारों का समय आ रहा है. इसमें गणेश चतुर्थी से लेकर दीवाली तक कई त्योहार आने वाले हैं. ऐसे में लोगों की जरूरतें और खर्चे भी बढ़ जाती हैं. इसको ध्यान में रखकर देश के 80 करोड़ लोगों को नवंबर के अंत तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज मिलेगा. इस दौरान हर परिवार को पांच किलो चावल या गेंहूं और एक किलो चना देंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/china-may-out-of-5g-race/