Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने जेसीबी से रास्ता रोक छत से पुलिस पर चलवाई गोलियां

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने जेसीबी से रास्ता रोक छत से पुलिस पर चलवाई गोलियां

0
1596

कानपुर एनकाउंटर को लेकर पूरे देश में रोष का माहौल है. सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्याकांड के पीछे मुखबिरी होने की बात सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पहले से ही मालूम हो गया था कि रात में उसके घर दबिश पड़ने वाली है. दिल-दहला देने वाली पुलिस हत्याकांड से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है.

यूपी पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार देर रात कानपुर के तीन थानों की पुलिस विकास दुबे को पकड़ने उसके घर पहुंची. पुलिस वालों ने देखा उसके घर की गली के बाहर जेसीबी खड़ी थी जिस कारण पुलिस की गाड़ियां अंदर नहीं जा सकती थीं. पुलिस के मुताबिक, जैसे ही पुलिस जेसीबी को हटाने के लिए आगे बढ़ी तभी आसपास के घरों की छतों से पुलिस पर गोलियां चलने लगीं.

इस मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घटना को अंजाम देकर विकास अपने साथियों के साथ फरार हो गया. घटना स्थल से फरार विकास के मामा व चचेरे भाई सुबह पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए हैं. एडीजी कानपुर जोन जय नारायण सिंह के मुताबिक, पास के गांव जादेपुर परसा के रहने वाले एक युवक राहुल तिवारी ने पिछले दिनों चौबेपुर थाने में विकास दुबे व उसके साथियों के खिलाफ जान से मारने के प्रयास के आरोप में तहरीर दी थी. इसके बाद पुलिस विकास दुबे को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची थी जहां पर पुलिस की टीम पर हमला हो गया. ये घटना रात 12.30 से 1.30 बजे की है. चौबेपुर, शिवराजपुर और बिठूर थाने से लगभग 20 पुलिसकर्मी विकास दुबे के घर के लिए रवाना हुए. घर के बाहर जेसीबी देखकर पुलिस रुक गई और अंदर पैदल जाने का प्रयास करने लगी.

उन्होंने आगे बताया, ‘इस बीच पुलिस के ऊपर छतों से गोली चलने लगीं. पुलिस ने भी अपने बचाव में गोलियां चलानी शुरू हुईं लेकिन विकास दुबे के साथी पूरे सुनोजियत तरीके से छतों पर मुस्तैद थे और लगातार फायर कर रहे थे जिसका पुलिस को अंदाजा नहीं था.’ खबरों के मुताबिक, गांव में विकास का घर किलेनुमा है घर के चारों तरफ बड़ी बाउंड्रीवाल है. घर में तीन तरफ से गेट है. घर के भीतर कोई देख नहीं सकता है, लेकिन छतों से पूरे गांव को देखा जा सकता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-recovery-rate-in-india-3-july/