Gujarat Exclusive > राजनीति > चीन से जारी तनाव के बीच पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात

चीन से जारी तनाव के बीच पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात

0
820

लेह का अचानक दौरा सीमा पर देश की रक्षा के लिए तैनात जवानों की हौसला अफजाई करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की. आधे घंटों तक चली इस बैठक में पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बीच राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई.

राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक को लेकर राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की और उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों से जुड़ी जानकारी दी.

ये मुलाकात ऐसे वक्त में हुई जब पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सेना के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें 20 जवान शहीद हो गए. चीन के इस कायराना हमले के बाद देश में गुस्से का माहौल देखने को मिल रहा है. इस हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. स्थिति को संभालने के लिए दोनों देशों की ओर से सैन्य स्तर पर बातचीत की जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेह दौरे के बिल्कुल बाद मुलाकात की है. माना जा रहा है इस दौरान इन दोनों के बीच एलएसी और देश में कोरोना के बढ़ते आतंक को लेकर जानकारी दी. राष्ट्रपति तीनों सेना के कमांडर होते हैं. इसलिए माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने सीमा और लेह में मौजूद सेना के जवानों के स्थिति से राष्ट्रपति के अवगत कराया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yogis-thunk-will-give-failed-policy-kills-policemens-life-asaduddin-owaisi/