Gujarat Exclusive > राजनीति > योगी राज में हिंसा और बलात्कार का केंद्र बना उत्तर प्रदेश: यूपी कांग्रेस

योगी राज में हिंसा और बलात्कार का केंद्र बना उत्तर प्रदेश: यूपी कांग्रेस

0
446

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस लगातार प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर है. एकबार फिर कांग्रेस ने योगी सरकार पर हमला बोला है. यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को कहा कि योगी राज के तीन सालों में प्रदेश दलित-पिछड़ा हिंसा, उत्पीड़न और बलात्कार का हब बन गया है. अजय कुमार ने ये बात अनुसूचित विभाग की एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही.

अजय कुमार ने कहा कि यूपी में दलितों पिछड़ों पर होने वाले अत्याचार का दिनों-दिन इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा कि योगी मंत्रिमंडल और भाजपा में शामिल दलित-पिछड़े नेताओं व मंत्रियों की हिम्मत नहीं है कि वो ऐसे उत्पीड़न के खिलाफ आवाज तक उठा सके.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “दलित-पिछड़ा उत्पीड़न करने वालो को संस्थानिक संरक्षण मिला हुआ है. सरकारी एजेंसी एनसीआरबी के डाटा बता रहे हैं की प्रदेश में रोज 33 मामले दलितों पर अत्याचार के रिपोर्ट हो रहे हैं. संकल्प पत्र में जो दलितों-पिछड़ों के सुरक्षा के वादे किये गए थे वह खोखले साबित हो रहे हैं.”

इस दौरान अनुसूचित जाति विभाग के उपाध्यक्ष तनुज पुनिया भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि कोरोना आपदाकाल में बड़े पैमाने पर असंगठित क्षेत्र में लगे दलित-पिछड़े मजदूरों को अपना रोजगार खोना पड़ा है. यह रोजगार ही उनकी प्रमुख आय का श्रोत है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vikas-dubey-home/