Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विकास दुबे एनकाउंटर: मायावती की मांग सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो मामले की जांच

विकास दुबे एनकाउंटर: मायावती की मांग सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो मामले की जांच

0
1977

कानपुर के कुख्यात अपराधी और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे का साम्राज्य आज खत्म हो गया. उज्जैन से कानपुर लाने के दौरान विकास भागने की कोशिश कर रहा था इसी दौरान विकास का एनकाउंटर कर मार गिराया गया. इस मामले को लेकर विपक्ष तंज कस रहा है. अखिलेश, प्रियंका गांधी, दिग्जिवय सिंह के बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मामले को लेकर ट्वीट कर लिखा- कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा- यह उच्च-स्तरीय जाँच इसलिए भी जरूरी है ताकि कानपुर नरसंहार में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिवार को सही इन्साफ मिल सके. साथ ही, पुलिस व आपराधिक राजनीतिक तत्वों के गठजोड़ की भी सही शिनाख्त करके उन्हें भी सख्त सजा दिलाई जा सके. ऐसे कदमों से ही यूपी अपराध-मुक्त हो सकता है.

गौरतलब हो कि कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे को उज्जैन से यूपी एसटीएफ कानपुर ला रही थी लेकिन कानपुर पहुंचने से 17 किलोमीटर पहले ही भागने के दौरान विकास का एनकाउंटर कर दिया गया. विकास के एनकाउंटर की खबर सामने आने के बाद से ही लगातार विपक्ष इस मामले को लेकर हमला बोल रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vikas-dubey-encounter-in-the-circle-of-questions-eyewitnesses-told-the-story-outside-the-police/