Gujarat Exclusive > राजनीति > राजस्थान में जारी सियासी हंगामा, पायलट का बड़ा ऐलान BJP नहीं करेंगे ज्वाइन

राजस्थान में जारी सियासी हंगामा, पायलट का बड़ा ऐलान BJP नहीं करेंगे ज्वाइन

0
1797

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच हर पल नए सियासी समीकरण बदल रहे हैं. जहां कांग्रेस और राज्य की गहलोत सरकार से अलग होने का पूरा मन बना चुके राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बड़ा दावा किया है कि वह बीजेपी ज्वाइन नहीं करेंगे. वहीं राजस्थान कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जयपुर बुलाया है.

माना जा रहा है कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री अशोक गहलतो की ओर से सुबह 10:30 बजे बुलाई गई विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. क्योंकि वह इस वक्त दिल्ली में है. लेकिन जानकारी आ रही है कि इस बैठक में कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक नहीं पहुंचे हैं जो पायलट के करीबी बताए जा रहे हैं.

गहलोत सरकार पर छाए संकट के बादल के बीच रात उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के दफ्तर की ओर से दावा किया गया था कि पायलट के साथ 30 विधायक हैं जिसकी वजह से गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है. सचिन पायलट के दफ्तर की ओर से किए गए दावे के बाद रात 2:20 पर कांग्रेस पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 109 विधायकों के समर्थन का दावा किया.

कांग्रेस से नाराजगी के बाद माना जा रहा था कि सचिन पायलट कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम सकते हैं. लेकिन सचिन ने साफ कर दिया है कि वह भाजपा ज्वाइन नहीं करेंगे. लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस का साथ छोड़ने के बाद पालयट एक नई पार्टी की नींव डाल सकते हैं. राज्य में पैदा हुई सियासी स्थिति को देखने के बाद इस उम्मीद से इनकार नहीं किया जा सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/16-congress-mlas-have-not-yet-reached-jaipur-cloud-of-crisis-over-gehlot-government/