Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुठभेड़ में पुलिस से लूटे गए असलहा बरामद, पुलिस के हत्थे चढ़ा विकास का सहयोगी

मुठभेड़ में पुलिस से लूटे गए असलहा बरामद, पुलिस के हत्थे चढ़ा विकास का सहयोगी

0
1695

कानपुर पुलिस के हाथों फिर से एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बिकरू पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी और कुख्यात अपराधी विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को सोमवार देर रात धर दबोचा. पुलिसकर्मियों की हत्याकांड के बाद शशिकांत के सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. गिरफ्तारी के बाद शशिकांत से पूछताछ के बाद पुलिस ने पुलिस मुठभेड़ में लूटे गए असलहा को भी बरामद किया है.

कानपुर में उत्तर प्रदेश एडजी ( कानून व्यवस्था) ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को सोमवार देर रात्रि 2 बज कर 50 मिनट पर चौबेपुर से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि शशिकांत ने पूछताछ में जानकारी दी कि लूटा गया असलहा उसके और विकास दुबे के मकान में छिपा है.

 

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर पुलिस मुठभेड़ में लूटे गए एके 47 रायफल और 17 कारतूस और शशिकांत के घर से इंसास रायफल और 20 कारतूस बरामद किए हैं.

गौरतलब हो कि कानपुर के बिकरू गांव में उत्तर प्रदेश के कुख्यात आरोपी के घर दबिश देने गई पुलिस की टीम पर घात लगाकर हमला किया गया था. इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. हत्याकांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे फरार चल रहा था. लेकिन पिछले दिनों उज्जैन से पुलिस ने विकास को गिरफ्तार किया था लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर लाने के दौरान पुलिस ने विकास का एनकाउंटर कर दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-again-attacks-center-on-coronas-growing-terror/