Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना की चपेट में बिहार भाजपा अध्यक्ष, तेजस्वी ने कसा तंज

कोरोना की चपेट में बिहार भाजपा अध्यक्ष, तेजस्वी ने कसा तंज

0
914

बिहार में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने एक बार फिर तालाबंदी लगाने का फैसला किया है. लेकिन इस बीच जानकारी मिल रही है कि बिहार बीजेपी के अध्यक्ष भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. माना जा रहा है कि बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल पार्टी कार्यालय में होने वाली बैठक में हिस्सा लिया था इसी दौरान वह संक्रमित हुए हैं.

इससे पहले कल जानकारी सामने आई थी कि बिहार भाजपा कार्यालय में काम करने वाले 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. माना जा रहा था कि संक्रमितों की संख्या बढ़ सकता है. क्योंकि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिवआई थी वह इस दौरान कई लोगों से मुलाकात कर चुके थे.

राज्य में बढ़ते कोरोना के कहर को लेकर राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा- बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व विधायकों समेत कई बड़े नेता संक्रमित है. बीजेपी के लोग बिहार में संक्रमण फैला रहे है. इनके ऐसे नाकारा स्वास्थ्य मंत्री है कि अपने उपमुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी कार्यालय को ही कोरोना से नहीं बचा पाए तो बिहार और आम आदमी को क्या बचाएँगे?

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण बिहार में फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. नीतीश सरकार ने बिहार में 16 से 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की ही इजाजत होगी. लॉकडाउन को लेकर विस्तृत गाइडलाइंस जल्दी जारी की जाएगी. सोमवार को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया गया था. इस पर अंतिम मुहर के लिए मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक हुई जिसके बाद लॉकडाउन पर मुहर लगी.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में बिहार के सभी 38 जिलों में 1116 नए केस और नौ लोगों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर राज्य में इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या 134 हो गई है. वहीं, इस अवधि में कोविड-19 के 1116 नए मरीज सामने आने के साथ राज्य में सोमवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हजार के पार चली गई है. फिलहाल बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 17,421 है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-meeting-amidst-political-uproar-bjp-meeting-led-by-vasundhara-raje-today/