Gujarat Exclusive > राजनीति > उपचुनाव से पहले MP कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

उपचुनाव से पहले MP कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

0
806

कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसी साल मार्च में कांग्रेस से बगावत कर अपने 22 सहयोगी विधायकों के साथ भाजपा ज्वॉइन कर लिया था. सिंधिया के इस कदम से राज्य की कमलनाथ सरकार अल्पमत आ गई थी. जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. राज्य में खाली हुई 26 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के घमासान के बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है.

मिल रही जानकारी के अनुसार बुरहानपुर जिले के नेपानगर से कांग्रेसी विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने आज विधानसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे को कार्यकारी विधानसभा अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने स्वीकार कर लिया है. उनके इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 90 हो गई है.

मामला सामने आने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे पहले से ही पता था कि कुछ विधायक पैसे की लालच में पार्टी छोड़ने वाले हैं वह भाजपा में जा रहे हैं. भाजपा उन्हे पैसा और पद दे रही है.

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने 22 सहयोगी विधायकों के साथ कांग्रेस में बगावत कर इस्तीफा दे दिया था. फिलहाल राज्य में 26 विधानसभा सीट खाली हैं. इन सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं. दोनों पार्टियां उपचुनाव से पहले तैयारियों को जुट गई हैं इस बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. लेकिन अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि सुमित्रा देवी कांग्रेस का साथ छोड़कर किसके साथ जाएंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/relief-for-sachin-pilot-rajasthan-high-court-bans-action/