Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पुलिस की गिरफ्त में विकास दुबे के दो अन्य सहयोगी, पूछताछ में हो सकते हैं बड़े खुलासे

पुलिस की गिरफ्त में विकास दुबे के दो अन्य सहयोगी, पूछताछ में हो सकते हैं बड़े खुलासे

0
979

कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भी पुलिस कानपुर पुलिस हत्याकांड में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए सर्च अभियान चल रही है. विकास के सहयोगियों के गिरफ्तारी के बाद मामले को लेकर नए-नए खुलासे भी हो रहे हैं. पुलिस ने कानपुर पुलिसकर्मी हत्याकांड में शामिल विकास के अन्य दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है.

कानपुर हत्याकांड में शामिल जयकांत वाजपेयी और प्रशांत शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इन दोनों के खिलाफ IPC की कई धाराएं, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है और मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है.

माना जा रहा है कि आरोपी जय वाजपेयी उर्फ जयकांत विकास का खजांची था और उसने ही विकास के कानपुर से भगाने के लिए गाड़ी मुहैया कराई थी. पुलिस के हत्थों चढ़ने के बाद इस मामले को लेकर एसटीएफ भी जयकांत से पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि 2 जुलाई की रात कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घर दबिश देने गई पुलिस की टीम पर घात लगाकर हमला किया गया था. जिसमें सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. घटना के बाद से मुख्य आरोपी विकास दुबे फरार चल रहा था. लेकिन बीते दिनों विकास को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था. एसटीएफ की टीम विकास को उज्जैन से कानपुर ला रही थी. कानपुर पहुंचने से पहले हादसे की शिकार हुई पुलिस की गाड़ी से भागने के दौरान विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/union-minister-gajendra-singh-shekhawat-accuses-cm-gehlot-of-revenge-politics/