Gujarat Exclusive > राजनीति > नहीं रहे MP के राज्यपाल लालजी टंडन, 85 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन

नहीं रहे MP के राज्यपाल लालजी टंडन, 85 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन

0
1184

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया है. इसकी जानकारी उनके बेटे आशुतोष ने दी. लंबी बीमारी की वजह से उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्तपताल में चल रहा था. बीते कुछ कुछ दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. लालजी टंडन की मौत का खबर सामने आने के बाद राजनीति के कई दिग्गज ने उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

लालजी टंडन बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे थे जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के राज्यपाल का कार्यभार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंप दिया गया था. लालजी टंडन के निधन के बाद यूपी में तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- स्वभाव से बेहद मिलनसार टंडनजी कार्यकर्ताओं के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे. विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने जो विकास कार्य कराये उसकी सराहना आज भी लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोग करते हैं. ईश्वर समस्त शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे. ओम शान्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया उन्होंने ट्वीट कर लिखा- लालजी टंडन को उनकी समाज की सेवा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे. उनके निधन से दुखी हूं.

वहीं बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा- मध्यप्रदेश के गवर्नर व यूपी में बीजेपी की सरकार में कई बार वरिष्ठ मंत्री रहे श्री लालजी टण्डन, जो काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे, उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन होने की खबर अति-दुःखद व उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/37148-new-cases-of-corona-recorded-in-the-last-24-hours-in-the-country-587-deaths/