Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन घुसपैठ पर राहुल गांधी का हमला, कहा- प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?

चीन घुसपैठ पर राहुल गांधी का हमला, कहा- प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?

0
868

चीन से जारी तकरार की स्थिति पर काबू पाने के लिए सैन्य स्तर की बातचीत जारी है. इस बीच रक्षा मंत्रालय ने पहली बार स्वीकार किया है कि चीन ने सीमा कानून का उल्लंघन कर भारतीय सीमा में घुसपैठ किया था.

मंत्रालय की ओर जानकारी सामने आने के बाद एक बार फिर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पलटवार कर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बोला हमला 

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड दस्तावेज के बाद राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा- प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?

मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया दस्तावेज 

मंत्रालय की ओर से अपलोड दस्तावेज में कहा गया है कि चीन ने एलएसी पर दखल बढ़ा दी है जिसकी वजह से गतिरोध लंबे समय तक जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

इस दस्तावेज में 15 जून पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में होने वाली हिंसक झड़प का भी उल्लेख किया गया है. जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे.

इस हिंसक हमले में चीन के भी कई सौनिकों के मारे जाने की खबर थी लेकिन चीन ने अभीतक इसे स्वीकार नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद: राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर बोला हमला

भाजपा-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी 

गौरतलब है कि 15 जून चीनी सैनिकों के द्वारा किए जाने वाले कायराने हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. इस मामले के बाद से लगातार राहुल गांधी इस मामले के लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रहे थे.

राहुल एक अभियान चलाकर हर दिन केंद्र सरकार से ट्वीट कर नया-नया सवाल कर रहे थे. जिसके बाद भाजपा और कांग्रेस आमने सामने आ गई थी.

इतना ही नहीं चीनी सैनिकों के हिंसक झड़प के बाद होने वाली सर्वदलीय बैठक में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि भारत की सीमा सुरक्षित है किसी ने भारतीय सीमा में घुसपैठ नहीं की है.

ऐसे में अब रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड दस्तावेजों के बाद पीएम मोदी के उस दावे पर भी सवाल उठने लगे हैं.

इस खुलासे के बाद एक बार फिर से राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/central-government-said-china-had-infiltrated-disclosed-from-the-website-of-ministry-of-defense/