Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जनता कहती है- UP में बिजली दरें कम्पनियों के फायदे के लिए बढ़ाया गया है: प्रियंका गांधी

जनता कहती है- UP में बिजली दरें कम्पनियों के फायदे के लिए बढ़ाया गया है: प्रियंका गांधी

0
484

कोरोना संकटकाल में कई राज्यों ने बिजली की कीमतों में कमी कर आम आदमियों को बड़ी राहत दी है.

उत्तर प्रदेश में भी बिजली दरों में की मांग की जा रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उपभोक्ता परिषद की बिजली दरें कम करने की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर कसा तंज

इस मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा “जनता कहती है- यूपी में बिजली की दरें कम्पनियों के फायदे के लिए बढ़ाई गईं हैं. उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद की तरफ से घरेलू फिक्स्ड चार्ज व कामर्शियल न्यूनतम चार्ज ख़तम करने व किसानों के लिए बिजली दरों में कमी किए जाने की मांग एकदम जायज है. सरकार को इसपर विचार करना चाहिए.”

आयोग भी कर रहा है विचार

उत्तर प्रदेश में बिजली कम्पनियों द्वारा साल 2020-21 के लिये दाखिल बिजली दर प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने विद्युत उपभोक्ताओं की ओर दी गई आपत्तियां और जनहित के प्रस्ताव को विद्युत नियामक आयोग को सौंपा है.

जिसमें अनुरोध किया गया है कि बिजली दरें कम किया जाए. आपत्तियां मिलने के बाद आयोग के चेयरमैन ने दरों को कम करने के विचार का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद अग्निकांड, समिति की रिपोर्ट के बाद ट्रस्टी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी को जब से कांग्रेस के महासचिव बनाया गया है वह उत्तर प्रदेश पर खास ध्यान दे रही है. राज्य में होने वाली हर छोटी से लेकर बड़ी घटनाओं पर बारीकी से नजर रखती है.

वह अक्सर ट्वीट के माध्यम से राज्य की योगी सरकार पर हमला भी बोल रही है. ऐसे में बिजली दरों में कमी की मांग एक ऐसा मुद्दा है जो राज्य के हर आम और खास आदमियों से जुड़ा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/who-rages-on-russias-corona-vaccine-said-moving-forward-could-be-dangerous/