Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस को सिर्फ राहुल गांधी ही बचा सकते हैं, संजय निरुपम

कांग्रेस को सिर्फ राहुल गांधी ही बचा सकते हैं, संजय निरुपम

0
1112

कल कांग्रेस की कार्य समिति बैठक होने वाली है. उससे पहले कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में बड़े बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को खत लिखा है.

कांग्रेस के इन नेताओं के खत से सामने आ चुका है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. इस बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि सिर्फ राहुल गांधी कांग्रेस को बचा सकते हैं.

संजय निरुपम ने ट्वीट कर कसा तंज

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “यह पत्र राहुल गाँधी का नेतृत्व भोथरा करने के लिए एक नया षडयंत्र है. जो षडयंत्र बंद कमरों में रचा जाता था,वह एक पत्र में उभर कर आया है.

इसका एक ही जवाब है, राहुल जी अध्यक्ष न बनने की जिद्द छोड़ें और राज्यों में कॉंग्रेस की ढहती दीवारों को बचाएँ. कॉंग्रेस को सिर्फ वही बचा सकते हैं.”

लेटर पॉलिटिक्स राहुल गांधी के खिलाफ साजिश

इस बीच जानकारी मिली है कि पार्टी के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को खत लिखकर पार्टी में बड़े फेर बदल की मांग की है. इस खत सियासत को संजय ने राहुल के खिलाफ एक षडयंत्र बताया है.

सोनिया गांधी को पत्र लिखने वालों में कई पूर्व मुख्यमंत्री, सीडब्ल्यूसी के सदस्य, प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी सांसद के साथ कई पूर्व मंत्रियों के नाम के साथ ही साथ गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, पृथ्वीराज च्वहाण, वीरप्पा मोइली, शशि थरूर, भूपेंद्र हुड्डा, राज बब्बर, मनीष तिवारी, मुकुल वासनिक के साथ ही साथ आनंद शर्मा का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया को लिखा खत, पार्टी नेतृत्व में बदलाव की मांग

पत्र में पार्टी में बड़े फेरबदल की मांग

माना जा रहा है कि कल होने वाली इस बैठक का मुख्य मुद्दा यही पत्र रहेगा. बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा विचारणा की जाएगी.

साथ ही साथ इसपर भी चर्चा की जाएगी की पार्टी को एक बार फिर से कैसे मजबूत बनाया जा सकता है.

मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी में बड़े बदलाव की मांग को लेकर लिखा गया यह पत्र करीब एक हफ्ते पहले ही सोनिया गांधी को भेज दिया गया था.

इस पत्र में मांग की गई है कि सीडब्ल्यूसी में फिर से चुनाव कराया जाए और नए सिरे से जिम्मेदारी तय की जाए. इतना ही नहीं अंतरिम को हटाकर पूर्णकालिक अध्यक्ष की व्यवस्था करने की मांग की गई है.

इसमें मांग की गई है एक ऐसे नेतृत्व का गठन किया जाए जिसमें लोग एक्टिव हों इतना ही नहीं इसमें जोर दिया गया है कि आखिर क्या वजह से युवाओं के बीच से कांग्रेस की लोकप्रियता खत्म क्यों हो रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/explosive-items-found-in-isis-terrorists-house-police-search-operation-continues/