Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 84 हजार के करीब कोरोना के नए मामले, 1054 की मौत

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 84 हजार के करीब कोरोना के नए मामले, 1054 की मौत

0
904
  • India corona update news
  • देश में रुकने का नाम नहीं ले रहा कोरोना का कोहराम
  • बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 83 हजार से ज्यादा नए मामले
  • दो हफ्ते से एक हजार से ज्यादा लोगों की एक दिन दर्ज की जा रही मौत
  • दुनिया में सबसे ज्यादा नए मामले भारत में दर्ज

भारत में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. जहां एक तरफ देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना अपने तमाम रिकॉर्ड को तोड़ चुका है.

वहीं एक हफ्ते से ज्यादा वक्त से देश में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हर दिन दर्ज की जा रही है. लेकिन आज आने वाले ताजा आकड़ों के मुताबिक कोरोना के नए मामलों में कल के मुकाबले कमी दर्ज की गई है.

लेकिन एक दिन आज भी एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है.

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 83 हजार से ज्यादा नए मामले India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 84 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं. जो बीते कुछ दिनों से दर्ज होने वाले आकड़ों के मुकाबले काफी कम है.

पिछले कुछ दिनों से 90 हजार से ज्यादा नए मामले एक दिन में दर्ज किए जा रहे थे. देश में 11 सिंतबर को सबसे ज्यादा 97 हजार से ज्यादा मामले एक दिन में दर्ज किए गए थे.

संक्रमितों की संख्या आधा करोड़ के करीब India corona update news

देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच अब संक्रमितों की संख्या आधा करोड़ के करीब पहुंच गई है. देश में बीते 24 घंटों में 83,809 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान 1054 लोग कोरोना से अपने जिंदगी की जंग हार गए. जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हजार के पार पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के 1334 नए मामले, 24 घंटे में 17 लोगों ने गंवाई जान

एक्टिव मामलों की संख्या में स्वस्थ होने वालों की संख्या में वृद्धि

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 49 लाख 30 हजार के पार पहुंच गई है. लेकिन राहत की बात यह सामने आ रही है संक्रमितों के ठीक होने के आकड़ों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

एक्टिव मामलों के तुलना में ठीक होने वालों की संख्या तीन गुना से भी ज्यादा हो गई है. देश में अब तक 38 लाख 59 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

वहीं 9 लाख 90 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है. India corona update news

भारत में कोरोना के बढ़ते आतंक से इस बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में पहले स्थान पर मौजूद अमेरिका के मुकाबले भारत में तीन से चार गुना ज्यादा नए मामले हर दिन दर्ज किए जा रहे हैं.

जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि अगर भारत में इसी रफ्तार से कोरोना आगे बढ़ेगा तो ब्राजील के बाद अब अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/manish-sisodiya-news/