Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 48 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 563 की मौत

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 48 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 563 की मौत

0
655

भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट तो दर्ज की जा रही है लेकिन इतना भी नहीं जिसको संतोषजनक कहा जा सके. इस हफ्ते के शुरूआती दिनों में कोरोना के नए मामलों में अचानक भारी कमी दर्ज की गई थी.

लेकिन एक बार फिर नए मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. लेकिन गुरुवार के मुकाबले नए मामलों की संख्या में एक हजार की कमी जरुर दर्ज की गई है.

48 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 48,648 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

यह आंकड़ो गुरुवार को दर्ज होने वाले नए मामलों की तुलना में कम है. गुरुवार को 49,881 मामले सामने आए थे.

लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या में पहली बार 6 लाख से भी नीचे पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में दर्ज हुए 987 कोरोना के नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 71 हजार के पार

नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 80 लाख 88 हजार के पार पहुंच गई है. इनमें से 1 लाख 21 हजार 90 लोगों की मौत हो गई हैं.

वहीं 73 लाख 73 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जबकि 5 लाख 94 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है.

भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में आज भी दूसरे पायदान पर है. भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते आंतक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है.

दुनिया में दर्ज होने वाले कुल मामलों में से 18 फीसदी मामले भारत में दर्ज किए गए हैं.

लेकिन नए मामलों में लगातार दर्ज होने वाली कमी के बीच एक और अच्छी खबर ये सामने आ रही है कि नए मामलों की तुलना में हर दिन स्वस्थ हुए लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-reached-ahmedabad-news/