Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: सोमाभाई पटेल ने भाजपा से सौदेबाजी की बात कबूली, कांग्रेस ने जारी किया वीडियो

गुजरात: सोमाभाई पटेल ने भाजपा से सौदेबाजी की बात कबूली, कांग्रेस ने जारी किया वीडियो

0
1222

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा उपचुनाव का प्रचार अभियान आज शाम थम जाएगा. इस बीच कांग्रेस विधायक सोमाभाई पटेल (Somabhai Patel) और गांधीनगर नगर पालिका के कॉर्पोरेटर के बीच बातचीत का एक स्टिंग वीडियो जारी होने से राजनीति गरमा गई है.

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक सोमभाई पटेल (Somabhai Patel) ने लिंबडी सीट से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ऐसी अटकलें भी थीं कि वह भाजपा में शामिल होंगे. लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप, इंग्लैंड में फिर से लॉकडाउन लागू

अब 8 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से ठीक पहले सोमाभाई पटेल (Somabhai Patel) का एक स्टिंग वीडियो सामने आया है. वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, “कांग्रेस के विधायकों को भाजपा ने पैसे और पद के लालच में खरीदा था”

कांग्रेस ने की जांच की मांग

वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए अमित चावड़ा ने लिखा है, भाजपा के चाल,चरित्र, चहेरे का पर्दाफाश. जनता के टेक्स के पैसो से CM विजय रुपाणी, सीआर पाटिल और अमित शाह के भ्रष्टाचार, सौदेबाजी और लोकशाही खत्म कर विधायकों की खरीदफरौत की नीति बीके हुए MLA के वीडियो से ही बेनकाब. वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने वीडियो में नामित लोगों के खिलाफ निष्पक्ष जांच की मांग की.

 

क्या है वीडियो में

इस वायरल वीडियो में सोमाभाई पटेल (Somabhai Patel) भाजपा के साथ हुए सौदे का जिक्र कर रहे हैं. इतना ही नहीं, इस वीडियो में वे सीएम रुपाणी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और अमित शाह का नाम भी ले रहे हैं.

वीडियो में सोमाभाई पटेल (Somabhai Patel) ने सीएम रुपाणी और प्रदेश अध्यक्ष का नाम लिया और उसमें वह कहा रहे हैं, “मैं कहीं से भी चुनाव लड़ सकता हूं. भाजपा अपना सारा पैसा मुझ पर खर्च कर रही थी, कांग्रेस पर नहीं. सभी को कांग्रेस से इस्तीफा देने के लिए पैसा मिला है. शीर्ष व्यवसायी सरकार की जेब में हैं. किसी भी विधायक को 10 करोड़ रुपये से अधिक नहीं दिए गए.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें