Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, दर्ज हुए 45 हजार से ज्यादा मामले

कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, दर्ज हुए 45 हजार से ज्यादा मामले

0
819

देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. पिछले एक सप्ताह से देश में कोरोना के नए मामले 40 से 50 हजार के बीच दर्ज की जा रहे हैं.

नए आंकड़ों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि देश में कोरोना का कहर थम सा गया है. लेकिन इस बीच जानकारी यह भी सामने आ रही है कि सर्दियों के मौसम में कोरोना का कहर बढ़ सकता है.

इसलिए आज भी पहले के जितना एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है.

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 45 हजार से ज्यादा नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 45,231 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए है. वहीं इस दौरान 496 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 80 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से 1 लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों को अबतक मौत दर्ज की जा चुकी है.

नए मामलों की संख्या में गिरावट का सिलसिला जारी

कोरोना के नए मामलों की संख्या में इस सप्ताह भी गिरावट का सिलसिला जा रही है. रविवार को खत्म होने वाले सप्ताह में नए मामलों में 12 फीसदी की गिरावट देखी गई है.

इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

अगर देश में कोरोना रिकवरी की बात की जाए तो यह बढ़कर 91.7% हो गई है.

नए मामलों में बीते कुछ दिनों से दर्ज की जाने वाली गिरावट की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 5 लाख 61 लाख के करीब रह गई है.

75 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. कोरोना के नए मामलों में गिरावट तो जरुर दर्ज की जा रही है.

लेकिन त्योहारी सीजन में कोरोना को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज हो रही है लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lockdown-in-britain-news/