Gujarat Exclusive > राजनीति > रामविलास पासवान की मौत पर सियासत तेज, जीतन राम मांझी ने किया न्यायिक जांच की मांग

रामविलास पासवान की मौत पर सियासत तेज, जीतन राम मांझी ने किया न्यायिक जांच की मांग

0
499

बिहार विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान कल होने वाला इस बीच सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर सवाल खड़ा किया है.

मांझी ने मामले की न्यायिक जांच करने की मांग करते हुए कहा कि वह एक कद्दावर नेता थे बावजूद इसके उनका मेडिकल बुलेटिन क्यों जारी नहीं किया जा रहा था.

रामविलास पासवान की मौत पर मचा सियासी संग्राम

जीतनराम मांझी ने रामविलास पासवान की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी मौत दो तीन पहले हो गई थी बावजूद इसके छिपाया गया.

वहीं अब जानकारी सामने आ रही है कि हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने एक और सनसनीखेज आरोप लगाया है. रिजवान ने पीएम मोदी को खत लिखकर मामले की जांच करने की मांग किया है.

उन्होंने पासवान की मौत को एक साजिश करार दिया.

चिराग पासवान ने किया पलटवार मुद्दे से भटकाने के लिए उठाया जा रहा है मुद्दा

इस मामले को लेकर लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा नीतीश कुमार जी चुनाव को विकास के मुद्दे से भटकाने के लिए पापा के आख़िरी दिनो पर सवाल उठा रहे हैं.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा” नीतीश कुमार जी चुनाव को विकास के मुद्दे से भटकाने के लिए पापा के आख़िरी दिनो पर सवाल उठा रहे है.

मैं आग्रह करना चाहूँगा की अगली सभा में जब आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का आशीर्वाद लेने जाए तो पापा के आखिरी दिनो के बारे में जरुर पूछ लें. पापा के आखिरी साँस तक प्रधानमंत्री जी उनके साथ थे.”

 

मिल रही जानकारी के अनुसार तीन चरणों में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी को बिहार के कद्दावर दलित नेता रामविलास पासवान की मौत की वजह से काफी समर्थन मिल रहा है.

केंद्र में एनडीए की सहयोगी लोजपा को नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के लिए स्वीकार नहीं थे. इसलिए बिहार में लोजपा अलग होकर चुनाव लड़ रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rjds-war-news-on-cm-nitish/