Gujarat Exclusive > राजनीति > महंगाई पर राहुल गांधी का वार, कहा- देश के किसानों ने मांगी मंडी, PM ने थमा दी भयानक मंदी

महंगाई पर राहुल गांधी का वार, कहा- देश के किसानों ने मांगी मंडी, PM ने थमा दी भयानक मंदी

0
509

कोरोना महामारी के बाद से भारतीय अर्थव्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. इस बीच आसमान को छूती महंगाई ने आम आमदियों को और ज्यादा परेशान कर दिया है.

पिछले कुछ दिनों से आलू और प्याज के दामों बेतहाशा वृद्धि दर्ज की जा रही है. देश में बढ़ती महंगाई की वजह से कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रिंयका गांधी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.

राहुल और प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ट्वीट कर लिखा” देश के किसानों ने मांगी मंडी, PM ने थमा दी भयानक मंदी.”

वहीं बढ़ते महंगाई को लेकर प्रियंकी गांधी ने ट्वीट कर लिखा” भाजपा का जनता को दीवाली का गिफ्ट: भयंकर महंगाई, भाजपा का अपने पूंजीपति मित्र को दीवाली गिफ्ट:

6 एयरपोर्ट, पूजीपतियों का साथ, पूंजीपतियों का विकास.”

आम आदमियों की पहुंच से आलू और प्याज के दाम दूर

केंद्र सरकार आलू और प्याज के दामों में कमी लाने के लिए भूटाने से 25 हजार टन प्याज और 30 हजार टन आलू आयात करने जा रही है.

सरकार की ओर से यह जानकारी ऐसे वक्त में दी गई जब त्योहारी सीजन से ठीक पहले देशभर में सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे हैं. सरकार की इस कोशिश के बावजूद दामों में फिलहाल कोई कमी नजर नहीं आ रही है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इससे पहले मोदी सरकार पर कोरोना महामारी, चीन सीमा विवाद, भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भी हमला कर चुके हैं.

उन्होंने बीते दिनों शायराना अंदाज में ट्वीट कर लिखा था.”आम जन पर लगातार होते वार, अब महँगाई भी हुई हद से पार, काले क़ानूनों से किसान लाचार, छीना उनका सम्मान व अधिकार, हाथ पर हाथ धरे मोदी सरकार, करे सिर्फ़ पूँजीपति मित्रों का बेड़ा पार.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/onion-potato-price-news/