Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का वीडियो ट्वीट कर कहा- यह है बीजेपी-जदयू का चाल, चरित्र और चेहरा

राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का वीडियो ट्वीट कर कहा- यह है बीजेपी-जदयू का चाल, चरित्र और चेहरा

0
909

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर तालाबंदी के दौरान प्रवासी मजदूरों को होने वाली परेशानी को लेकर केंद्र की मोदी और बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोला है.Rahul Gandhi migrant laborer

राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रवासी मजदूरों को तालाबंदी में होने वाली परेशानी का एक वीडियो ट्वीट किया है.

इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे तालाबंदी के दौरान प्रवासी मजदूरों को परेशान किया जा रहा है. वीडियो का नाम राहुल गांधी ने भाजपा-जदयू का चाल, चरित्र और चेहरा दिया है.

वीडियो ट्वीट कर राहुल गांधी ने मोदी और नीतीश सरकार को घेरा Rahul Gandhi migrant laborer

4 मिनट 20 सेकंड के इस वीडियो दिखाया जा रहा है कि तालाबंदी के दौरान जब प्रवासी मजदूर भूख और प्यास से परेशान होकर अपने गांव की ओर जा रहे हैं तब पुलिस कैसे इन मजदूरों लाठियां बरसा रही है.

इतना ही नहीं इस वीडियो में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी यह कहते हुए दिख रहे हैं कि बिहार में कोरोना का कहर प्रवासी मजदूरों के आने की वजह से बढ़ रहा है. Rahul Gandhi migrant laborer

 

वीडियो प्रवासी मजदूरों पर पुलिस की बर्बरता को दिखाया गया Rahul Gandhi migrant laborer

प्रवासी मजदूरों का वीडियो साझा कर राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा” जब लाखों मज़दूर बहन-भाई देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार-यूपी की ओर भूखे, प्यासे पैदल चलने पर मजबूर हो गए, तब मोदी-नीतीश सरकारी ने ये शर्मनाक बर्बरता की. कांग्रेस पार्टी सरकार में नहीं है, फिर भी हमने इस अत्याचार के ख़िलाफ़ मज़दूर भाइयों की मदद की. यही सच है.”

बिहार विधानसभा चुनाव की सरगरमियां तेज हैं दो चरण का मतदान सपन्न हो चुका है तीसरे चरण का चुनाव होने वाला है. इस बीच राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का मुद्दा उठाकर मोदी और नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की है.

क्योंकि तालाबंदी के दौरान अगर सबसे ज्यादा कोई वर्ग परेशान हुआ था तो वह है प्रवासी मजदूर.

बीते दिनों संसद में कार्यवाही के दौरान केंद्र सरकार ने जवाब दिया था कि घर जाते वक्त कितने प्रवासी मजदूरों की मौत हुई थी इसका कोई आंकड़ा सरकार के पास मौजूद नहीं है.

इस मामले को लेकर भी राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-arnab-arrest-news/