Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात उपचुनाव: मतगणना के लिए 8 केंद्रों पर तैयारियां शुरू

गुजरात उपचुनाव: मतगणना के लिए 8 केंद्रों पर तैयारियां शुरू

0
821

गांधीनगर: 3 नवंबर को गुजरात विधानसभा की आठ सीटों के लिए उपचुनाव होने के बाद, चुनाव आयोग ने 10 नवंबर को मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है.

चुनाव आयोग ने मतगणना स्थलों की घोषणा कर दी है. चार विधानसभा सीटों की वोटों की गिनती स्थानीय स्तर पर जबकि चार सीटों की गिनती जिला स्तर पर की जाएगी. इसमें मोरबी भी शामिल है. Gujarat by-election counting

इन आठ सीटों में से एक अबडासा की मतगणना भुज के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में की जाएगी. लिंबडी की सीट के वोटों की गिनती एम पी शाह आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज, सुरेंद्रनगर में होगी.

मोरबी सीट पर पड़ने वाले वोटों की गिनती मोरबी के गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी. धारी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के वोटों की गिनती धारी के श्री योगीजी महाराज महिला महाविद्यालय में की जाएगी.

जिला और स्थानिक स्तर पर होगी वोटों की गिनती Gujarat by-election counting

अब बाकी बचे 4 विधानसभा सीटों की बात की जाए तो चुनाव आयोग ने सीटों के वोटों की गितनी जिला स्तर पर कराएगी जिसमें गढडा में पढ़ने वाले वोट की गिनती भक्तराज दादा खाचर कॉलेज, करजण सीट पर होने वाले उपचुनाव के वोटों की गिनती वडोदरा के पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी.

डांग की मतगणना अहवा के गवर्नमेंट साइंस कॉलेज में होगी. जबकि कपराडा सीट पर पड़े वोटों की गिनती वहां की सरकारी कॉलेज में की जाएगी. Gujarat by-election counting

कोरोना महामारी के बीच गुजरात विधानसभा की 8 सीटों पर उपचुनाव मंगलवार को संपन्न हुए. इस दौरान 58.14 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

डांग में सबसे अधिक 74.71 प्रतिशत मतदान होने की खबर है जबकि धारी में सबसे कम 45.74 प्रतिशत मतदान हुआ. उपचुनाव में कुल 81 उम्मीदवारों का भाग्य का ईवीएम मशीन में बंद हो गई.

बता दें कि कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हुई आठ विधानसभा सीटों के लिए ये उपचुनाव हुए हैं. उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-leader-education-news/