Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जीत की दहलीज पर पहुंचे बाइडेन, ट्रंप की नाराजगी के बाद जॉर्जिया में दोबारा होगी गिनती

जीत की दहलीज पर पहुंचे बाइडेन, ट्रंप की नाराजगी के बाद जॉर्जिया में दोबारा होगी गिनती

0
384

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US President Election 2020) को लेकर अब रोमांच अपने चरम पर पहुंचता दिखाई दे रहा है. ताजा हालातों के हिसाब से डेमेक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने जॉर्जिया के बाद अब पेंसिलवेनिया में भी बढ़त बना ली है. 20 इलेक्टोरल वोट वाले पेंसिलवेनिया राज्य में बाइडेन अगर जीते तो वह बहुमत के लिए जरूरी 270 का आंकड़ा पार कर जाएंगे. वहीं डोनाल्ड ट्रंप पेंसिलवेनिया में पिछड़ने के बाद भड़के हुए नजर आ रहे हैं.

पेंसिलवेनिया में बाइडेन से पिछड़ने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है, “फिलाडेल्फिया का चुनावी(US President Election 2020) ईमानदारी को लेकर बेहद सड़ा हुआ इतिहास रहा है.” बता दें फिलाडेल्फिया के मेल बैलट के नवीनतम बैच ने बाइडेन को पेंसिलवेनिया में 5,000 से अधिक वोटों की बढ़त देकर एक मजबूत स्थिति में ला दिया है.

 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल कोरोना वायरस की चपेट में आए

जॉर्जिया में दोबारा होगी गिनती

जॉर्जिया में फिर से वोटों (US President Election 2020) की गिनती होगी. अमेरिकी मीडिया ने जॉर्जिया के राज्य सचिव ब्रैड रैफेंसपर के हवाले कहा है, “जैसे-जैसे हम अंतिम गणना कर रहे हैं, हम अपने अगले कदमों की ओर देखना शुरू कर सकते हैं. एक छोटे से मार्जिन के साथ, जॉर्जिया में दोबारा काउंटिंग होगी.”

कैसे साफ होगी तस्वीर

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, रिपब्लिकन डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेट प्रत्‍याशी जो बाइडेन ने मुख्‍य बैटलग्राउंड स्‍टेट पेंसिलवेनिया में बढ़त हासिल कर दी है, यहां मिलने वाली जीत पूर्व उप राष्‍ट्रपति को व्‍हाइट तक पहुंचने के लिए जरूरी इलेक्‍टोरल वोट (US President Election 2020) तक पहुंचा देगी.

20 इलेक्‍टोरेल वोट की जरूरत

यदि पेंसिलवेल्निया और इसके 20 इलेक्‍टोरेल वोट जीतते हैं तो वह बड़ी लड़ाई में जीत हासिल कर लेंगे. गौरतलब है कि वर्ष 2016 के चुनाव (US President Election 2020) में डोनाल्‍ड ट्रंप में पेंसिलवेनिया में जीत हासिल की थी. बाइडेन इस समय प्रमुख स्‍टेट जॉर्जिया और नेवादा में भी बढ़त पर हैं. बाइडेन जॉर्जिया में 1097 वोटों से, पेंसिलवेनिया में 5,587 वोटों से, नेवाडा में 11,438 वोटों से और एरिजोना में 47, 052 वोटों से आगे चल रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें