Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तर प्रदेश उपचुनाव: भाजपा ने 3 सीटों पर पाई विजय, 3 अन्य पर बनाई बढ़त

उत्तर प्रदेश उपचुनाव: भाजपा ने 3 सीटों पर पाई विजय, 3 अन्य पर बनाई बढ़त

0
500

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव 2020 (UP By Election 2020) को लेकर अब नतीजे आने शुरू हो गए हैं. बीजेपी ने तीन सीट पर जीत दर्ज की है. बांगरमऊ से श्रीमंत कटियार,  नौगांव से संगीता चौहान और टुंडला से प्रेम पाल सिंह ने जीत (UP By Election 2020) दर्ज की है. इसके साथ ही बीजेपी तीन सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, जौनपुर की मल्हनी सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) आगे चल रही है.

गौरतलब है कि फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट पर उपचुनाव (UP By Election 2020) हुआ था.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: नीतीश बड़ी बढ़त की ओर, लेकिन पलट सकती है बाजी

आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती (UP By Election 2020) शुरू हो गई. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है.

3 नवंबर को हुए थे मतदान

उत्तर प्रदेश सात सीटों पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव (UP By Election 2020) में 53 फीसदी वोटरों ने 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद कर दिया था. जिन सीटों पर उपचुनाव हुआ था उनमें नौगांव सादात, टूंडला, बांगरमउ, बुलंदशहर, देवरिया, घाटमपुर और मल्हनी विधानसभा सीटें शामिल हैं. इनमें मल्हनी सीट पिछले विधानसभा चुनाव में सपा के खाते में गयी थी बाकी सीटों पर भाजपा का कब्जा था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें